Indian Post GDS Recruitment 2023 Result Released| भारतीय डाक जीडीएस भर्ती 2023 का रिजल्ट जारी, लाखों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हुआ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

भारतीय डाक विभाग ने 30041 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जारी किया गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।

Indian Post GDS Recruitment 2023 Result Released

रिजल्ट जारी होने के बाद लाखों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो गया है। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में आया है, उन्हें आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

महत्वपूर्ण लिंक और अधिसूचना:

  • रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट: indiapostgdsonline.gov.in
  • रिजल्ट चेक करने के लिए आवश्यक जानकारी: आवेदन संख्या
  • रिजल्ट चेक करने का तरीका:
    1. आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
    2. होमपेज पर “GDS 2023 SCHEDULE-||” टैब पर क्लिक करें।
    3. अपना राज्य चुने
    4. अपना आवेदन संख्या  दर्ज करें।
    5. आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

ગુજરાતનું રિજલ્ટ જોવા માટે અહીં ક્લિક કરો..

परिणाम कैसे देखें:

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर “GDS 2023 SCHEDULE-||” टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3:अपना राज्य चुने

स्टेप 4: अपना आवेदन संख्या  दर्ज करें।

स्टेप 5: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

रिजल्ट की मुख्य बातें:

  • रिजल्ट 6 सितंबर 2023 को जारी किया गया है।
  • रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।
  • रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जारी किया गया है।
  • रिजल्ट जारी होने के बाद लाखों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो गया है।

रिजल्ट से खुश और निराश उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया:

रिजल्ट जारी होने के बाद खुश और निराश उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में आया है, वे काफी खुश हैं। उन्होंने अपने दोस्तों और परिवार के साथ खुशी मनाई है। वहीं, जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में नहीं आया है, वे निराश हैं। उन्होंने भविष्य में और बेहतर तैयारी करने का संकल्प लिया है।

भविष्य की प्रक्रिया:

रिजल्ट जारी होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। मेडिकल परीक्षा और साक्षात्कार में सफल होने वाले उम्मीदवारों को ग्रामीण डाक सेवक के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

सोशल मीडिया विवरण:

रिजल्ट जारी होने के बाद कुछ उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि रिजल्ट में गड़बड़ी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी मेरिट सूची में उनसे कम अंक वाले उम्मीदवारों को भी शामिल किया गया है। इस मामले में भारतीय डाक विभाग ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

एक अन्य उम्मीदवार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लिखा है कि वह रिजल्ट से बहुत निराश है। उसने कहा कि उसने कड़ी मेहनत की थी, लेकिन फिर भी उसका नाम मेरिट सूची में नहीं आया। उसने कहा कि वह भविष्य में और बेहतर तैयारी करेगा और फिर से परीक्षा देगा।

रिजल्ट जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स और फनी वीडियो भी वायरल हुए। इन मीम्स और वीडियो में उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाओं को मजेदार तरीके से दिखाया गया है।

निष्कर्ष:

भारतीय डाक जीडीएस भर्ती 2023 का रिजल्ट जारी होने के बाद लाखों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो गया है। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट सूची में आया है, उन्हें आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। रिजल्ट से खुश और निराश उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Gujarat Forest Guard Admit Card 2024: ડાઉનલોડ કરો, ફક્ત એક ક્લિકજ માં Delhi Home Guard Recruitment 2024: 10285 के पदों लिए ऑनलाइन आवेदन करें Delhi Home Guard Recruitment 2024: ₹30,000 तक सेलरी! आवेदन कल से शुरू! RRB ALP Apply Online 2024 Starts, Application Form Link GSSSB Clerk Recruitment 2024: Last Date, Eligibility, Exam, Salary